Cheetah In India: 74 वर्ष बाद देश में वापस आया चीता की कहानी

Cheetah In India: देश में 17 सितंबर 2022 का तारीख हर देश वासियों के दिल और दिमाग में अंकित हो गया कि देश से विलुप्त हुए सबसे खूंखार जानवर चीता अब अपने देश भारत में भी हैं चलिए जानते हैं इनसे जुड़े सवालों के जवाब…

नमस्कार 🙏  मैं आप सबको अपने सच्ची कहानी इस पेज में आप सबका स्वागत करता हूं आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई कहानी अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चाहते हैं की कोई भी कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें.

Cheetah In India: भारत में चीता की घर वापसी

Cheetah In India
Cheetah In India

Chheta In India: देश की आजादी के 75 वर्ष बीत गए और देश से सबसे खूंखार जानवर की बिलुप्ति के लगभग 74 वर्ष भी गुजर गए तब जाकर आज देश में चीता की घर वापसी हुई। भारत में “चीता” नाबिबिया के जंगल से लाया गया द्वारा जो नबीबिया के सरकार ने उपहार स्वरूप दिया है। देश के वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर मध्यप्रदेश के कुनु के राष्ट्रीय जंगल में रखा गया है।

 

 

इन्हें भी पढ़ें..  The East India Company History: जिसने 200 वर्षों से ज्यादा हमपर शासन किया उसपर एक भारतीय राज कर रहा है.

Cheetah FAQ

Q.1 How Many Cheetah Are There In India ?

Ans: भारत में चीता 16 सितंबर 2022 तक नहीं थे लेकिन 17 सितंबर 2022 को नबीबिया से आए 8 चिताओं में 5 मादा और 3 नर चीता मध्यप्रदेश में कुनू के जंगलों में हैं।

Google News
Q 2. What Is Cheetah Speed (चीता की गति क्या है) ?

Ans: Cheetah Speed की बात करें तो इसकी गति 80 से 130 किलोमीटर प्रति घंटे है लेकिन यह चीता की शारीरिक क्षमता पर निर्भर करता है वैसे इसकी औसत स्पीड 100 kmh है जो की स्पोर्ट्स कार से ज्यादा है. चीता 0 से 3 सेकेंड तक 100 की स्पीड से दौड़ने में सक्षम है।

Q.3 What Is The Difference In Cheetah vs Leopard ? (चीता और तेंदुआ में अंतर)

Ans: Cheetah Vs Leopard की बात करें तो दोनों बहुत हीं खूंखार जानवर हैं लेकिन दोनों की आपस में कभी नहीं बनती है दोनों के बीच हमेशा द्वंद होते रहते हैं आइए जानते हैं इनके बीच के कुछ समानता और असमानता के बारे में..

x
x

Leave a Reply

Your email address will not be published.

इस हप्ते ये आने हैं वाले वेब सीरीज (Upcoming Web Series) दलित नेता बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष (Mallikarjun Kharge) Mirzapur वाले गुड्डू पंडित ने की शादी देखें तस्वीरें (Ali Weeds Richa) गन्दी बात अभिनेत्री Anvenshi Jain ने इंटरनेट पर मचाया कोहराम
%d bloggers like this: