RRB NTPC Railway Group D Student Strike | देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ क्यों ? | 28 जनवरी को हड़ताल नहीं होगा- Khan Sir

RRB NTPC Railway Group D Student Strike हमारे पाठ्यक्रम और देश के महान लोगों द्वारा हमेशा यही कहा गया कि छात्र देश का भविष्य है लेकिन आज की सरकार देश के भविष्य के साथ हीं खिलवाड़ कर रही है जहां एक ओर देश में जनसंख्या की दर लगातार बढ़ रही है वहीं देश में बेरोजगार युवाओं की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही जिसके पीछे एक हीं कारण है कि सरकार की गलत नीति सरकार ने यह ठान लिया है कि हमें किसी को सरकारी नौकरी देनी हीं नहीं है इसलिए न समय पर कोई वेकैंसी आती है और नहीं समय पर कोई परीक्षा होती है जिसके कारण आज देश में बेरोजगारी दर ज्यादा बढ़ चुकी है।

नमस्कार 🙏  मैं आप सबको अपने सच्ची कहानी इस पेज में आप सबका स्वागत करता हूं आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई कहानी अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चाहते हैं की कोई भी कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें.

नमस्कार 🙏  मैं आप सबको अपने सच्ची कहानी इस पेज में आप सबका स्वागत करता हूं आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई कहानी अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चा जेहते हैं की कोई भी कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें

RRB NTPC Railway Group D Student Strike

RRB NTPC Railway Group D Student Strike
RRB NTPC Railway Group D

देश में इन दिनों एक ट्रेंड सा चल रहा है की आपके साथ कोई गलत हो रहा हो और आप जब सरकार या प्रशासन से आप अपनी मांग को रखनी है तो इसके लिए आपको सबसे पहले आंदोलन करना होगा। उस आंदोलन में सरकार या प्रशासन यह देखेगी की आपके पास कितनी भीड़ है आपके सब्र का इम्तिहान लिया जाएगा आप पर वो हर दांव पेंच अपनाए जायेंगे उन सब को आप सहन कर लेते हैं तब सरकार या प्रशासन आपके बातों को सुनने के लिए एक जांच दल बना देगी जो करीब 3 से 4 महीने में अपना रिपोर्ट सरकार के समक्ष रखेगी तब उस पर विचार किया जाएगा इस प्रक्रिया में 1 से डेढ़ साल लग जाएंगे लेकिन फिर भी स्थायी समाधान नहीं निकला जायेगा।

RRB – NTPC परीक्षा तैयारी कर रहे छात्रों के द्वारा RRB Board द्वारा घोषित परिणाम में अनिमियता के विरुद्ध Digital Protest करते हुए Twitter पर करीब 10 दिनों में 10 मिलियन #RRB_NTPC हचटैग के माध्यम से किया गया लेकिन सरकार इनके बातों को नहीं सुना और अंततः छात्रों ने 24 जनवरी 2022 को RRB NTPC के कुछ छात्रों ने राजेंद्र टर्मिनल पटना जाकर ट्रेन रोकी और शांति पूर्ण से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। तभी RRB Official Website पर एक Notification आता है जिसमें लिखा हुआ था की Railway Group D का जो फॉर्म 2019 में भरा हुआ है उसमें अब दो CBT 2 (Mains) का भी Exam होगा।

अब जो भी छात्र Group D का फॉर्म भरे थे वो लगभग 1.5 करोड़ लोग पूरे भारत में थे अब वो सभी लोग सड़क पर उतर गए और जो आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से चल रही थी वो अब Out Of Control हो गया और जगह जगह पर ट्रेनें रोकी जाने लगी। 25 जनवरी और 26 जनवरी को बिहार के कई जगहों पर ट्रेनो में आग लगा दिया गया पूरे देश में हाहाकार मच गई जिसके बाद PMO के हस्तक्षेप से इस Notification और परीक्षा परिणाम के जांच के लिए एक कमिटी का गठन किया गया। जो कमिटी बनी वो 4 मार्च तक अपना रिपोर्ट सरकार को पेस करेगी।

RRB NTPC Railway Students पर प्रशासन का अत्याचार

बिहार और उत्तरप्रदेश में RRB NTPC Railway Students पर प्रशासन का अत्याचार देखने को मिला छात्रों पर आंसू गैस के गोले, पत्थर और लाठियां बरसाई गईं यहां तक की छात्रों को उनके हॉस्टल से निकाल कर पीटा जाने लगा। प्रशासन अत्याचार की ऐसी वीडियो आने लगीं की पूरे देश में भारत सरकार और राज्य सरकार की फजीहत हुई, किसी लड़के को मारकर हाथ तोड़ दिया गया किसी की सिर फट गई और तो और सकड़ों छात्रों को जेल में डाल दिया गया।

Patna में शिक्षकों पर FIR

Patna में शिक्षकों पर FIR दर्ज किया गया और उनपर बिना किसी सबूत के छात्रों को उकसाने समेत 14 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है इस FIR में 6 शिक्षकों का नाम दर्ज हैं इनमें कुछ शिक्षक नाम हैं Khan Sir, SK Jha Sir, इत्यादि.

Google News

28 January RRB NTPC Protest Cancel

RRB NTPC Protest Cancel खान सर द्वारा 27 जनवरी 2022 को उनके YouTube Channel पर रात करीब 11 बजे एक वीडियो जारी हुआ जिसमें Khan Sir छात्रों से अपील कर रहे हैं की जो 28 January का Protest था उसे तत्काल Cancel किया जाता है जिसमें उन्होंने PMO को हवाला देते हुए ये बताया गया है की उनकी बातों को सरकार फिलहाल मान लिया है इसलिए कोई भी छात्र विरोध प्रदर्शन में भाग नहीं लेंगे नीचे वीडियो देखें…

 

x
x
क्यों लगाया जाता है Bhai Dooj पर तिलक Happy Diwali Wishing Status, Quotes, Stories Nora Fatehi अपने Boyfriend के साथ नजर आईं Priya Prakash Varrier का Hot अवतार
%d bloggers like this: