Motivational Story Hindi IAS Aishwarya Sheoran | Wiki | Personal Life And More (3)

देश के सर्वोच्च नौकरी की पद जिला अधिकारी का होता है जिस पर बैठ कर देश की सेवा करना चाहता है लेकिन हर किसी को यह पद नसीब नहीं होता है लेकिन अगर कोई ठान ले तो इस कुर्सी पर बैठना इतना मुस्किल भी नहीं होता है. आज की कहानी कुछ ऐसी हीं है तो आइए जानते हैं मॉडल से आई० ए० एस० (IAS) बनीं ऐश्वर्या श्योरन के बारे में…

नमस्कार 🙏  मैं आप सबको अपने सच्ची कहानी इस पेज में आप सबका स्वागत करता हूं आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई कहानी अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चाहते हैं की कोई भी कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें.

IAS Aishwarya Sheoran Biography In Hindi

Motivational Story Hindi IAS Aishwarya Sheoran |
Aishwarya Sheoran

IAS Aishwarya Sheoran Biography In Hindi: राजस्थान के चुरू जिले की रहने वाली ऐश्वर्या श्योरन (Aishwarya Sheoran) का जन्म 11 मार्च 1997 को हुआ था इनके पिता का नाम अजय कुमार और माता का नाम 8888 है इनका एक भाई हैं जिनका नाम अमन है जो की एक क्रिकेटर हैं इन्होंने BCom तक शिक्षा प्राप्त की हुई हैं ऐश्वर्या ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी जिसके बाद उन्होंने भारतीय सिविल सर्विस (UPSC) ज्वाइन करने की चाहत हुई और इन्होंने पहले हीं प्रयास में 93 वां स्थान लाकर सभी को चौकां दिया।

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल से पूरी की. उसने 12वीं कक्षा में 97.5% अंक हासिल किए थे और स्कूल टॉपर रही थी. ऐश्वर्या ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. ऐश्वर्या श्योरन को 2018 में आईआईएम इंदौर में चुना गया था लेकिन वह यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने पर केंद्रित थी.

IAS Aishwarya Sheoran Career
IAS Officer Aishwarya Sheoran की करियर को आप निम्न बिंदुओं से समझ सकते हैं..
ऐश्वर्या 2014 में क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेश (Clean and Clear Face Fresh) अपने नाम किया था.
उन्होंने 2015 में मिस दिल्ली का ताज जीता था.
2016 में फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India) की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं.

Aishwarya Sheoran Success Story
ऐश्वर्या श्योरन (Aishwarya Sheoran) ने बिना किसी कोचिंग क्लास में गए यूपीएससी की परीक्षा (UPSC Exam Results) पास की. ऐश्वर्या ने 10 महीने घर पर ही तैयारी की और पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 93वीं रैंक हासिल करने में सफल रही. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू करने से पहले ऐश्वर्या एक मॉडल थीं. उन्होंने 2018 में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की.

x
x
इस हप्ते ये आने हैं वाले वेब सीरीज (Upcoming Web Series) दलित नेता बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष (Mallikarjun Kharge) Mirzapur वाले गुड्डू पंडित ने की शादी देखें तस्वीरें (Ali Weeds Richa) गन्दी बात अभिनेत्री Anvenshi Jain ने इंटरनेट पर मचाया कोहराम
%d bloggers like this: