Menika love story मेनिका की प्रेम कहानी, उसी की जुबानी-10

नमस्कार दोस्तों,

एक बार फिर मैं लेकर आया हूं एक बेहतरीन कहानी “Menika love story”. मेनिका (बदला हुआ नाम) एक लड़की जो कभी हमारे दोस्तों के ग्रुप की बातचीत का हॉट टॉपिक हुआ करती थी. वह किससे प्यार करती है इस बात पर हम सभी में जमकर बहस होती थी. पिछले दिनों दिल्ली मेट्रो में उससे मुलाकात हुई. उसने मुझे अपनी कहानी सुनाई. यूं तो यह उसकी अपनी पर्सनल प्रेम कहानी थी लेकिन मैंने सोचा क्यूं ना इस कहानी को आप सभी से सांझा करें.

Menika love story स्कूल का पहला दिन

स्कूल का पहला दिन

तीसरी क्लास से एक साथ पढ़ते थे. नेहरू कालॉनी का वह स्कूल हमेशा से ही सबका प्यारा था. स्कूल के अंदर जाते ही दाएं हाथ में था हमारा क्लासरूम. यह क्लास रूम हमें बहुत प्यारा था. आखिर यह इस स्कूल में हमारा पहला क्लासरूम जो था. अब आते हैं मेरी प्रेम कहानी पर।

आधी छुट्टी खत्म हुई तो उसके चाचा आएं एक छोटा सा बिस्कुट का पैकेट लेकर. राकेश ने वह ले लिया. इस तरह पहला दिन तो निकल गया लेकिन अगले दिन ही मैडम ने ऑडर दिया लड़के अलग बैठेंगे लड़कियां अलग मैं खुश हो गई अब मुझे अपनी सहेलियों के साथ जो बैठने को मिलेगा.

मेनिका की प्रेम कहानी प्यार का पहला एहसास

menika love story sachchi kahani
प्यार का एहसास

धीरे-धीरे हम बड़े होते गए. मैं क्लास में हमेशा फर्स्ट आती थी और वह सेकेंड. मैं विज्ञान में सबसे बेहतरीन थी और वह सोशल और संस्कृत में. पहले हम दोस्त थे लेकिन प्यार का अहसास शायद पांचवी में आते-आते ही दिमाग में आई। प्रशांत सीधा-सादा लड़का था. अपने मामा के घर रहता था. पढ़ने में काफी तेज लेकिन विज्ञान के पेपर में बेहद कम नंबर आने की वजह से हमेशा सेकेंड ही आ पाता था. लेकिन गणित और हिन्दी जैसे विषयों में उसके हमेशा मुझसे ज्यादा नंबर आते थे.

बोर्ड परीक्षा की तैयारी Love Story Hindi

Self study

धीरे और दिन बीते हमें बोर्ड की Exam देनी थी तो मेरी दिमाग में एक बात आई कि क्यूं न एक साथ सेल्फ स्टडी करें इससे उसका विज्ञान भी सही हो जायेगा और मेरी गणित भी सही हो जायेगी. तो मैं प्रशांत से बोली की क्या हम दोनों सेल्फ स्टडी एक साथ शाम के समय कर सकते हैं तो उसने बोला की मैं अपनी मम्मी से पूछूंगा तब मैं बोलूंगा.

दूसरे दिन उसने बोला की ठीक है मैं तुम्हारे घर आ जाऊंगा शाम को 7 बजे हम दोनों का घर एक ही कॉलोनी में थी तो ज्यादा परेशानी होने वाली नहीं थी. हम दोनों रात करीब 10 बजे तक स्टडी करते और प्रशांत अपने घर चले जाता।

इसे भी पढ़ेअपने अशिक का नाम लिखवाया प्राइवेट पार्ट पर।

प्यार का इजहार Menika love story
प्यार का इजहार

दिन की बात है कि जब प्रशांत के मम्मी पापा किसी रिश्तेदार के यहां गए थे जो उस दिन वापस नहीं आते और उन्होंने प्रशांत को घर छोड़ कर कहीं जाने के लिए नहीं बोला था तो प्रशांत मेरे घर नहीं आ सकता था तो मैं सोची की क्यूं न आज मैं ही उसके घर चली जाती हूं तो मैं मम्मी से बोल कर चली गई. उस दिन हम दोनों का मन पढ़ाई में बिलकुल भी नहीं लग रहा थी तो हम दोनों ने अपने Friend Whastap Group में एक दूसरे से बात करने लगे कुछ देर बाद सभी लोग ऑफलाइन हो गए.

अब रात के 9 बज चुके थे हम दोनों एक दूसरे से मन ही मन प्यार करने लगे थे लेकिन अभी तक हम दोनों ने इजहार नहीं किए थे मैं सोची ये सही समय है अपने प्यार के इजहार करने के लिए मैं उसके तरफ देखी वो अपने फोन में व्यस्त था तो मैं प्रशांत से डायरेक्ट उसका हाथ पकड़ी और बोली I Love You ये सुनकर वो चौंक गया मुझे डर लगने लगी कि पता नहीं कैसे रिएक्ट करेगा कुछ देर बाद बोलता है I Love You Too. Menika love story फिर मुझे वो गले लगा लिया.

शादी के लिए परिवार को मनाया Menika love story
Menika love story prshant aur menika ki shadi
प्रशांत और मेनिका की शादी

दोनों ने एक दूजे के बिना नहीं रह सकते थे तो हमने अपने परिवार को इसके बारे बताया तो पहले तो नाराज हुए फिर मान गए. हम दोनों की शादी बहुत ही धूम धाम से हुई और आज मैं और प्रशांत बहुत खुश हैं प्रशांत मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करता है जिंदगी अच्छी गुजार रही है.

ऐसे ही सच्ची घटना को कहानी के मध्याम से पढ़ने के लिए आप हमारे इस वेब पेज को लाल वाली घंटी बजाकर सब्सक्राइब कर सकते हैं जिससे आपको हमारे पगपर अपलोड की गई कहानी का नोटिफिकेशन सबसे पहले आपको मिले। अगर ये कहानी आपको अच्छी लगी हो तो आप इस कहानी को अपने दोस्तों को टैग करते हुए Facebook Whatsapp पर शेयर कर सकते हैं.

🙏
धन्यवाद
President Of India Draupadi Murmu Devar Bhabhi Romance Story Indian Cricketer Hardik Pandya Bollywood Actress Hina Khan Letest Photo
%d bloggers like this: