Love Is Love In Hindi: Two Girls Love Story 2 खुबसूरत लड़कियों की प्रेम कहानी पढ़ें

Love Is Love In Hindi: आज आप सब के लिए एक ऐसी कहानी लेकर आया हूं जिसने समाज और देश का नज़रिया हीं बदल दिया, Two Girls Love Story ऐसी घटनाएं तो पहले से हो रही थी लेकिन इनकी कहानी कुछ अलग है। यह कहानी बेंगलुरु की रहने वाली उन दो लड़कियों का है जिनका नाम सिंदूर और स्फूर्ति है, इन्होंने आपसी मोहब्बत के लिए अपने परिवार और समाज से मार खाया और आज भी हीन भावना से देखा जाता है। 

नमस्कार 🙏  मैं आप सबको अपने सच्ची कहानी इस पेज में आप सबका स्वागत करता हूं आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई कहानी अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चाहते हैं की कोई भी कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें.

Love Story In Hindi: Love Is Love In Hindi समलैंगिक्ता वाली प्यार की कहानी

हम सब रोज देश और दुनिया से जुड़ी ख़बरों को पढ़ते हैं जिसमें विदेश के बहुतेरे खबर ऐसे भी पढ़े होंगे जो समलैंगिक होती हैं जिसे वंहा के कानून ने भी इसका इजाजत दिया हुआ है लेकिन आज जो इस कहानी के माध्यम से आप सब के समक्ष ला रहा हुँ वो विदेश नहीं बल्कि अपने देश भारत की कहानी है तो आइये पढ़ते हैं इस कहानी को..

सिंदूर(Sindur) Two Girls Love Story

Love Is Love In Hindi Lesbian Love story
Sindur

सिंदूर अपने माता पिता की इकलौती लड़की थी जब ये कॉलेज में अपना पढ़ाई कर हीं रही थी की इनके घर वाले इनकी शादी के लिए लड़का खोजना शुरू कर दिया लेकिन सिंदूर को कभी लड़का के प्रति जिज्ञासा उत्पन्न हीं नहीं होते थे लेकिन सिंदूर अपने परिवार को इसके बारे में कभी बताई नहीं थी और बताती भी कैसे क्यूंकि ऐसा मामला बहुत कम होते हैं दूसरी बात की समाज और परिवार का डर था की लोग क्या कहेंगे?

इन्ही सब बातों के चलते उसने कभी किसी से जिक्र नहीं किया अपनी पढ़ाई जारी रखी. शादी के लिए लड़कों की जब घर वालों के पास फोटो आती तो सिंदूर को दिखाया जाता लेकिन वो कोई न कोई कमी निकाल कर माना कर देती।

इसे भी पढ़े– मेरे दोस्त का पहला प्यार जरूर पढ़ें सच्ची कहानी

Lesbian Love Story In India: स्फूर्ति (Sphurti)

Love Is Love In Hindi Lesbian Love story
sfurti

Love Is Love In Hindi: सिंदूर के कॉलेज में एक और लड़की थी जिसका नाम स्फूर्ति था उसका कहानी कुछ अलग सी थी वो भी बेहद खूबसूरत और सुखी संपन्न घर से आती थी स्फूर्ति और सिंदूर दोनों एक दूसरे के बारे में ज्यादा नहीं जानती थी लेकिन दोनों ने सबसे पहले दोस्ती की और स्फूर्ति को कभी ये महसूस नहीं हुआ की उसका झुकाव किस तरफ है क्यूंकि वो एक नॉर्मल लड़कियों की तरह उसका भी व्यवहार था वो बस ये जानती थी की मैं एक लड़की हूं और मेरी शादी किसी लड़के से होगी जो अमूमन सभी के साथ होता है।

सिंदूर और स्फूर्ति के बीच जब दोस्ती गहरी हो गई तो दोनों अपना व्यक्तिगत जीवन की बातें भी एक दूसरे से साझा करने लगीं इसी दौरान सिंदूर ने अपनी दर्द स्फूर्ति से बताई की घर वाले मेरी शादी करना चाहते हैं और मेरी चॉइस लड़का नहीं बल्कि लड़की है मैं किसी लड़के से शादी कर मैं खुश नहीं रह सकती। मैं कैसे अपने घर वालों को इसके बारे में बताऊं लोग क्या सोचेंगे। इतना सुनने के बाद स्फूर्ति सन रह गई ये सोचने लगी ऐसे कैसे होगा.

Google News

कई दिन बीत गए इसके मन में अब भी एक हीं सवाल बार-बार आ रही थी जिसका उत्तर नहीं मिल पा रही थी उधर सिंदूर भी काफी ज्यादा परेशान थी दिन बताते गए। सिंदूर ने स्फूर्ति से लाइफ पार्टनर बनने का प्रपोजल दी लेकिन स्फूर्ति ने माना कर दी और दोस्त ही रहने का निर्णय लिया। 

इन्हें भी पढ़ें… Relationship | Ek Rat Bhabhi Ke Sath-2 | दोस्त के पत्नी के साथ बनाया रिलेशन

Friends Tv शो ने बदली जिंदगी (स्फूर्ति और सिंदूर की प्रेम कहानी)

एक दिन स्फूर्ति अपने घर पर हीं थी तो उसने TV show आ रही थी जिसका नाम था Friends, इसमें प्रोग्राम में प्रतिभागी अपने दोस्त के सात आते हैं टास्क कंप्लीट करते हैं और लास्ट में विजेता घोषित किया जाता है उन्हीं में से एक दोस्त की जोड़ी येसी थी जो लड़की की थी जो दोनों लीव इन रिलेशन में थे, जिसको tv पर प्रसारित किया गया था जिसे स्फूर्ति ने देखा तब जाकर इसे विश्वास हुआ की ऐसे लोग भी हैं दुनिया में।

अगले हीं दिन सिंदूर को जाकर ये बोली की मैं तुम्हारे साथ जीवन जीना चाहती हूं फिर दोनों ने उसी दिन मंदिर में जाकर एक दूसरे को अंगूठी पहनाई। इसके बाद दोनों ने अपने अपने घर पर बताया तो स्फूर्ति के घर वाले मारने पीटने लगे,फोन छीन लिया कहीं जाती तो घर वाले साथ जाते। फिर एक दिन दोनों ने ये निर्णय लिया की हमलोग अब शादी करेंगे लेकिन इसके लिए देश का कानून उस समय तक ये इजाज़त नहीं दे रहा था की कोई समलैंगिक संबंध वैध Love Stories Of Two Girls है।

Love Is Love In Hindi: सर्वोच्च न्यायलय का आदेश (Love Stories Of Two Girls)

Love Is Love In Hindi Lesbian Love story
Sindur & Sfurti

फिर वो दिन आ गया जिसका इंतजार था 06 सितंबर 2018 को देश के सर्वोच्च न्यायालय ने यह IPC धारा 377 को निरस्त कर समलैंगिक रिश्ते को वैध करार कर दिया फिर दोनों ने मंदिर में जाकर शादी किया और आज दोनों परिवार से अलग एक दूसरे के साथ रहते हैं।

प्यार के लिए घर परिवार को छोड़ा Lesbian Love story in hindi

लेकिन इन्हें आज भी एक चीज की मांग समाज और परिवार से है कि इन्हे भी हक है समाज में रहने और परिवार के साथ मिलकर एक दूसरे को सहयोग करना। आज भी दोनों चाहते हैं की हमारी शादी रितिरिवाज के साथ परिवार की उपस्थिति में हो.

ऐसे ही सच्ची घटना Two Girls Love Story को कहानी के मध्याम से पढ़ने के लिए आप हमारे इस वेब पेज को सब्सक्राइब कर सकते हैं जिससे आपको हमारे पगपर अपलोड की गई कहानी का नोटिफिकेशन सबसे पहले आपको मिले। अगर ये कहानी आपको अच्छी लगी हो तो आप इस कहानी को अपने दोस्तों को टैग करते हुए Facebook Whatsapp पर शेयर कर सकते हैं.

धन्यवाद.
x
x
क्यों लगाया जाता है Bhai Dooj पर तिलक Happy Diwali Wishing Status, Quotes, Stories Nora Fatehi अपने Boyfriend के साथ नजर आईं Priya Prakash Varrier का Hot अवतार
%d bloggers like this: