Himani Bundela Biography | KBC में 1 करोड़ जीतने वाली हिमानी की कहानी

Himani Bundela Biography आप सब के बीच आज ऐसे व्यक्तिव के बारे में बताने जा रहा हूं जिसके तकलीफों को जानकर आप ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि इनके आगे हमारी कोई तकलीफ नहीं हैं आज हम सब KBC Session 13 की 1st एक करोड़ की विजेता Himani Bundela के संघर्षों की कहानी को पढ़ेंगें।

Himani Bundela Biography हिमानी बुंडेला की जीवन परिचय

Himani Bundela Biography
[email protected]

हिमानी का जन्म उत्तरप्रदेश के आगरा जिले में 29 अगस्त 1996 को एक गरीब परिवार में हुआ था हिमानी जन्म से ही बेहद प्रतिभाशाली लड़की थीं। हिमानी के पिता एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे और मां एक गृहणी हैं हिमानी चार बहन और एक भाई हैं हिमानी अपने भाई बहनों में दूसरे स्थान पर हैं इनसे एक बड़ी बहन हैं। हिमानी बुंडेला एक केंद्रीय विद्यालय में गणित की शिक्षिका हैं और गरीब बच्चों को भी मुफ्त में शिक्षा देती हैं। 

Full Name Himani Bundela
Date Of Birth 29 August 1996
Age 25 Yrs. (As on 2021)
Religion Hindu
Occupation Govt Servant
Birth Place Agara U.P.
Live In Agara U.P
Highet 5.8 Fit
Weight 58 kg
Education Graduate (B.Ed.)
Famouse KBC Se. 13 (1st Winner 1corore)
Boyfriend None
Martial Status None
chart

Himani Bundela Accident दुर्घटना में आंखो की रोशनी चली गई

Himani Bundela जब ग्यारवीं में थीं तो अपने साइकल से प्रतिदिन स्कूल जाती थीं एक दिन स्कूल जाने के क्रम में इनके साथ एक सड़क हादसा हो गई जिसमें किसी गाड़ी वाले ने इनकों इतना जोर से धक्का मरा की इनकी साइकल टूट गई और ये भी रोड़ पर लहू लुहान हो गई फिर इनको प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया इसके बाद ठीक हो गईं। लेकिन कुछ दिन बाद इनके आंखो से कम दिखाई देना शुरू हो गई इसके बाद हिमानी ने अपने पापा के साथ अस्पताल गई जहां डॉक्टर ने बताया की अंदरूनी चोट लगने के कारण आपकी आंखों की जो रेटीना है वो निश्चित स्थान पर नहीं है और ऑपरेशन करने की जरूरत है।

इसके बाद हिमानी और उनके पिता ने एक दो दिन बाद ऑपरेशन के लिए गए ऑपरेशन भी हुए लेकिन डॉक्टर के मुताबिक चार ऑपरेशन करने के बाद आंखो में रोशनी दुबारा से आयेगी। हिमानी ने तीन बार ऑपरेशन करवाईं और तीनो बार ऑपरेशन सफल रहा लेकिन जब चौथी बार जब ऑपरेशन हुई तो असफल रहा और आंख की रोशनी सदा के लिए चल गई तब से हिमानी बिना आंखों की जिंदगी जी रहीं है।

Himani Bundela KBC Session 13 की पहली करोड़पति विनर बनी

Himani Bundela Biography
Himani Bundela Hotsheat

Kaun Banega Karodpati Session 13 की शुरुआत 23 August 2021 से Sony TV पर रात 09 बजे से प्रसारित किया जा रहा है शो की होस्टिंग दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन जी कर रहे हैं। KBC Session 13 शुरू होने के 5 वें दिन हीं शो को पहला करोड़पति के रूप में Himani Bundela मिल गईं। हिमानी एक नेत्रहीन 25 वर्षीय लड़की हैं हिमानी ने जब हॉटसिट पर बैठी तब से एक एक कर के 14 प्रश्नों का उतर दे दीं और इसके बाद 15 वां प्रश्न जो एक करोड़ रुपया के था वो आ गया और श्री अमिताभ बच्चन जी ने 1 करोड़ के लिए प्रश्न दिया प्रश्न था 

सवाल द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान फ्रांस में ब्रिटेन के जासूस के रूप में काम करते वक्त नूर इनायत खान इनमें से कौन सा उपनाम का उपयोग किया था?

(A) वेरा एटकिंस (B) क्रिस्टीना स्कारबेक (C) जुलीएन आईस्नर (D) जीन-मैरी रेनियर 

इस प्रश्न का सही उतर देकर हिमानी ने 1 करोड़ रुपए अपने नाम किया जिसके बाद 7 करोड़ रुपए के लिए 16 वां प्रश्न श्रीी अमिताभ नेे दिियाा प्रश्न था

सावल डॉ बी. आर. आंबेडकर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स को प्रस्तुत किया थिसिस का शीर्षक क्या था जिसके लिए उन्हें 1923 में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था?

(A) द वांट्स एंड मीन्स ऑफ इंडिया (B) द प्रॉब्लम ऑफ द रूपी (C) नेशनल डिविडेंड ऑफ इंडिया (D)द लॉ एंड लॉयर्स 

इस प्रश्न का उतर हिमानी बहुत मंथन करने के बाद वो नहीं दे सकीं और यहीं पर वो गेम को क्यूट कर दीं और 1 करोड़ की राशि KBC के सेट से लेकर अपने घर आ गई। इस प्रश्न का सही उतर है (B) है जिसके लिए बाबा भीम राव अम्बेडकर को 1923 में डॉक्टरेट की उपाधि मिली थी।

 

 

 

 

President Of India Draupadi Murmu Devar Bhabhi Romance Story Indian Cricketer Hardik Pandya Bollywood Actress Hina Khan Letest Photo
%d bloggers like this: