Harnaam Kaur Biography | दाढ़ी वाली हरनाम कौर की कहानी | प्रेरणा का श्रोत हैं हरनाम कौर

Harnaam Kaur Biography आज आप सब को एक ऐसी कहानी इस आर्टिकल के माध्यम से सुनाने जा रहा हूं जिसे सुनकर आप सब कुछ सीख सकते हैं और अपने जीवन में हो रही समस्यायों का निदान भी निकाल सकते हैं मैं आप सब से यह उम्मीद करता हूं की इस आर्टिकल में लिखा गया जो सच्ची कहानी है उसे आपको कुछ सीखने को मिला होगा और कहानी अच्छी लगी हो तो जिससे आप शेयर जरूर करेगें…

Harnaam Kaur Biography हरनाम कौर की जीवनी

हरनाम कौर की जीवनी की बात करें तो बचपन से लेकर व्यस्क होने तक बेहद हीं तनावपूर्ण रहा है फिलहाल Harnaam लोगों के लिए प्रेरणा बन गई हैं. Harmaan Kaur का जन्म इंग्लैंड के बर्कशायर में 16 नवंबर 1990 को हुआ था वो बचपन से बहुत शांत स्वभाव के और पढ़ने में होशियार थीं इनकी फैमली का जुड़ाव पंजाब से था इसलिए इनका नाम Harnaam Kaur रखी गई थी।

Full Name Harnaam Kaur
Date Of Birth 16 November 1990
Age 30 Yrs. (As 2020)
Birth Place Berkshire, England
Sex Female
Nationality UK
Religion Sikkh
Hair Black
Eye Black
Hight 5.8″
Weight 60 kg
chart

Polycystic Ovary Syndrome से पीड़ित हैं Harnaam Kaur

Harnaam Kaur Biography
[email protected]

हरनाम जब 11 वर्ष की थी तब उन्हें पता चला की उन्हें Polycystic Ovary नाम की बिमारी हो गई है जिससे उनके शरीर पर अनचाहे बाल हो जाते हैं। विश्व में अनुसंधान करें कर बाद डॉक्टर्स ने बताया की विश्व में इस बिमारी में इस तरह का केस का अनुपात जब से उनकी दाढ़ी निकल गई तब आस पास के लोग से लेकर स्कूल मेट तक सभी लोगों ने मज़ाक उड़ाया और हरनाम भी Demotivate होती रहीं लेकिन इसके साथ हीं उन्होंने कई तरह के क्रीम, मेडिसिन उपयोग किया लेकिन उस पर कोई असर हीं नहीं हुआ और दिनों दिन और बढ़ती गई लेकिन कभी वो हार नहीं मानी।

वो कहा जाता है न कि किसी कारण आप कमजोर पड़ रहे हो अगर उसी को अपना हथियार बना लोगे तो आपको कोई परास्त नहीं कर पाएगा और आप एक दिन इतना दूर निकल जाएगे की हर कोई आप से मिलना और एक बार आपके बारे में जानने की कोशिश करता है। ऐसा हीं कुछ Harnaam Kaur के साथ हुआ हरनाम भी इस रोग को हथियार बनाया और निकल चली अकेले हीं इस दुनिया में अपना अलग स्थान बनने में और वर्ल्ड गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करा चूंकि हैं उन्हें 6 इंच लंबी दाढ़ी के लिए 24 वर्ष 282 दिन में यह रिकॉर्ड उनके नाम हुई थी।

Youngest Female Model With Full Beard Harnaam Kaur (Harnaam Kaur Biography)

हरनाम ने अपने अंदर इतनी सकारात्मक ऊर्जा भरा कि जिस क्षेत्र में खूबसूरती मायने रखती थी उसी क्षेत्र के अपना करियर बनाने की चाहत रखी और बनाया भी। हरनाम ने मॉडलिंग से अपने कैरियर का शुरुआत किया और उन्होंने मशहूर सिलेब्रिटी ज्वैलरी डिजाइनर मैरियाना हरूटूनिएन के शो में कैट रैंप वॉक किया और दुनिया को दिखा दिया की किसी काम को करने के लिए जरूरी नहीं की खूबसूरत हो आपके अंदर आत्मविश्वास का होना बहुत जरूर है और आज Bearded Model Harnnam Kaur के नाम से जानी जाती हैं।

Harnaam एक Motivational Speaker और Social Media Influencer भी हैं वो लोगों को हमेशा पॉजिटिव और अपने आप को सकारात्मक कार्य में Busy रहने के लिए प्रेरित करती हैं। उनके सोशल मीडिया Instagram पर 163K लोग इन्हें Follow कर रहें हैं

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harnaam Kaur (@harnaamkaur)

Harnaam Kaur Biography से जुड़े FAQ

Who is Harnaam Kaur ?

Harnaam Kaur एक गर्ल्स मॉडल के साथ साथ Social Media Influencer और Motivational Speaker हैं

Harnaam Kaur कहां रहती हैं ?

हरनाम कौर का भारत के पंजाब से उनका पुराना नाता है और उनके परिवार के लोग भी पंजाब में रहते हैं लेकिन वो अपने माता पिता के साथ लंदन में रहती हैं।

विश्व में सर्वाधिक लंबी दाढ़ी वाली महिला या लड़की कौन है ?

विश्व में सर्वाधिक लंबी दाढ़ी वाली लड़की हरनाम कौर हैं इनकी दाढ़ी की लंबाई 6 इंच तक बढ़ा था।

ऐसे हीं सच्ची कहानी के लिए आप हमारे Web Page को लाल वाली घंटी बजा कर SUBSCRIBE कर लीजिए ताकि जब भी मैं कहानी आपके लिए लाऊं तो सबसे पहले आप पढ़ें और अगर पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें। आप हमें किसी पोस्ट से संबंधित या कोई अन्य कहानी पढ़ने के लिए आप DM (Direct Massage) 👉 Facebook Pinterest किसी पर भी कर सकते हैं।

President Of India Draupadi Murmu Devar Bhabhi Romance Story Indian Cricketer Hardik Pandya Bollywood Actress Hina Khan Letest Photo
%d bloggers like this: