Gangubai Kathiawadi Hindi Story | गंगुबाई की दर्दनाक कहानी जिसे सिनेमा में नहीं दिखाया गया EP-12

Gangubai Kathiawadi Hindi Story छोटी सी उम्र में पढ़ लिखकर अपना नाम बनाने की इच्छा लेकर गांव से शहर आई एक लड़की जो बाद में नाम तो बनाई लेकिन पढ़ लिखकर नहीं बल्कि जिस काम को लेकर दुनिया भर में महिलाओं को हिन दृस्टि से देखा जाता है उस काम में आज मैं उसी गंगुबाई की कहानी सुनाने जा रहा हुँ जिसके असल जिंदगी से आप सब अंजान होंगे।

नमस्कार 🙏  मैं आप सबको अपने सच्ची कहानी इस पेज में आप सबका स्वागत करता हूं आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई कहानी अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चाहते हैं की कोई भी कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें.

नमस्कार 🙏  मैं आप सबको अपने सच्ची कहानी इस पेज में आप सबका स्वागत करता हूं आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई कहानी अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चाहते हैं की कोई भी कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें

इन्हें भी पढ़ें👉 Lata Mangeshkar Biography In Hindi | भारत रत्न स्वर कोकिला लता जी का निधन (1929- 2022)

Gangubai Kathiawadi Hindi Story (गंगुबाई कठियावाड़ी की असली कहानी)

Gangubai Kathiawadi Hindi Story
Gangubai Kathiawadi

अक्सर यह देखा जाता है की जब भी किसी व्यक्ति विशेष पर सिनेमा बनती है उनके जीवन सभी चीजों को नहीं दिखाया जाता है आज मैं इसी कड़ी में छोटे से गांव से निकलकर मुंबई की माया नगरी में अपनी पहचान बनाने निकली एक 16 वर्षीय लड़की पर बन रही फिल्म गंगुबाई कठियावाड़ी की असली कहानी आप सब को सुनाने जा रहा हूँ जो की क़ाफी दिलचस्प है।

Gangubai Biography In Hindi (गंगुबाई कठियावाड़ी का जीवन परिचय)

Gangubai Biography In Hindi गंगुबाई का जीवन बेहद हीं चुनौतीपूर्ण रही है जिस सपने को पुरा करने के लिए घर छोड़ा वो सपना भी उन्हें छोड़ कर चला गया। गंगुबाई का जन्म गुजरात के कठियावाड़ में वर्ष 1939 में हुआ था बचपचन से हीं उनका मन फिल्मी दुनिया में ज्यादा रहता था जिसके वजह से उनका मन पढ़ाई में बिल्कुल भी नहीं लगती थी उनके माता पिता की इच्छा थी की वो पढ़ लिखकर नाम कमाए लेकिन किस्मत को कुछ और हीं मंजूर थी। गंगुबाई का पुरा नाम गंगाधर जीवनदास कठियावाड़ी था लेकिन बाद में चलकर उनका नाम गंगुबाई कठियावाड़ी पड़ गया, इन्हें गंगुबाई कोठावाली भी कहा जाता है। इनका निधन वर्ष 2008 में मुंबई में हुआ।

Gangubai Kathiawadi Hindi Real Story 

Gangubai Kathiawadi Hindi Real Story 

Gangubai Kathiawadi Movie Download 

Gangubai Kathiawadi Movie Download 

Google News
x
x
क्यों लगाया जाता है Bhai Dooj पर तिलक Happy Diwali Wishing Status, Quotes, Stories Nora Fatehi अपने Boyfriend के साथ नजर आईं Priya Prakash Varrier का Hot अवतार
%d bloggers like this: