Big Bull Rakesh Jhunjhunwala Biography राकेश झुनझुनवाला से ‘बिग बुल’ बनने की कहानी Ep-05

Big Bull Rakesh Jhunjhunwala Biography : देश में अपने नाम के डंका बजाने वाले भारतीय बाज़ार का सबसे बड़ा निवेशक या खिलाड़ी कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला जी की जीवन की कहानी आज इस आर्टिकल में हम सब पढ़ेंगें।

आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई कहानी अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चाहते हैं की कोई भी कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें.

Big Bull Rakesh Jhunjhunwala Biography (बिग बुल राकेश झुनझुनवाला की जीवनी)

Rakesh Jhunjhunwala का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई शहर में एक मारवाड़ी परिवार में दिनांक 05 जुलाई 1960 को हुआ था इनके पिता एक Income Tax Officer थे जो मुंबई में हीं कार्यरत थे। इनके पिता Income Tax Officer होने नाते अपने दोस्तों और परिवार में हमेशा शेयर और मार्केट सम्बंधी बातों का जिक्र करते रहते थे जिसे राकेश जी बहुत हीं रुचि के साथ उनके बातों को सुनते और जो समझ में नहीं आता उन्हें अपने पिता से पूछा करते थे अपने पिता के सलाह पर राकेश जी ने अख़बार पढ़ना शुरू कर दिया और शेयर और मार्केट सम्बंधी जानकारी प्राप्त करने लगे।

Full Name Rakesh Jhunjhunwala
Father’s Name Radheshyam Jhunjhunwala
Mother’s Name Urmila Jhunjhunwala
Date Of Birth 05 July 1960
Birth Place Hyderabad, India
Age On 2022 62 Yrs.
Wife Rekha Jhunjhunwala
Childs (02) Aryaman Jhunjhunwala And Aryaveer Jhunjhunwala
Education B.Com, CA
Profession Invester And Businessman
Portflio Size 614 crore (Sept 2021)
Net Worth 610 crores USD (In 2022)

Rakesh Jhunjhunwala’s Story Of Investing In The Market (राकेश झुनझुनवाला को बाज़ार में निवेश की कहानी)

Rakesh Jhunjhunwala’s Story Of Investing In The Market अपनी स्कूली शिक्षा खत्म करने के बाद राकेश जी ने मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में वाणिज्य संकाय से डिग्री प्राप्त किया और Charted Accountant की बनने के लिए उन्होंने इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ़ इंडिया में दाखिला लिया वहां से डिग्री प्राप्त करने के बाद वो सीधा शेयर मार्केट में आ गए और अपने पिता से कुछ रुपए मांगे तब उनके पिता ने उस समय मात्र 5000 रुपए देकर कहा की इतना हीं पैसे से तुम कमाओ और आगे लगाओ।

एक निवेशक बनने के लिए मार्केट में इतने पैसे पर्याप्त नहीं थे तब उनके भाई ने लोगों से पैसे ब्याज पर लेकर राकेश जी को दिए तब उन्होंने सबसे पहले TaTa Tea के 5000 शेयर खरीदे उस समय शेयर का मूल्य 43₹ था जो लगभग तीन महीने बाद 143₹ हो गई।

Google News

Story Of Rakesh Jhunjhunwala Becoming The Big Bull (राकेश झुनझुनवाला बिग बुल बनने की कहानी) 

Big Bull Rakesh Jhunjhunwala Biography
Rakesh Jhunjhunwala

 

 

 

 

 

इन्हें भी पढ़ें👇

बागी से सांसद बनी फूलन देवी की अनसुनी कहानी

x
x
Anjali Arora Viral video Kanika Mann Letest Photos IAS Ria Dabi Biography Elon Musk Relationship History
%d bloggers like this: