Bhagwant Mann Biography | Story of Comedian to Chief Minister Of Punjab 2022 कॉमेडीयन से मुखयमंत्री बनने की कहानी

Bhagwant Mann Biography आज मैं आप सबको एक ऐसे शख्शियत की कहानी लेकर आया हुँ जिसने अपने जीवन में अनेकों कार्य किये और आज एक राज्य का नेतृत्व करने जा रहा है…

नमस्कार 🙏  मैं आप सबको अपने सच्ची कहानी इस पेज में आप सबका स्वागत करता हूं आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई कहानी अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चाहते हैं की कोई भी कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें.

इन्हेन भी पढ़ें… Gangubai Kathiawadi Hindi Story | गंगुबाई की दर्दनाक कहानी जिसे सिनेमा में नहीं दिखाया गया EP-12

Bhagwant Mann Biography In Hindi (भगवंत मान का जीवन परिचय)

पंजाब के संगरूर जिले के सतोज गांव में एक सिक्ख परिवार में 17 अक्टूबर 1973 को एक जन्म लिया बच्चा जिसका नाम भगवंत मान रखा गया। इनके पिता जी का नाम श्री मोहिंदर सिंह और माता का नाम हरपाल कौर है. इन्होंनें स्नातक की पढ़ाई सरकारी कॉलेज शहीद उधम सिंह सुनाम से पुरी की है।

पुरा नाम (Full Name) Bhagwant Singh Mann
जन्म तिथि (DOB) 17 October 1973
जन्म स्थान (Birth Place) Satoj, Sangrur, Punjab
ऊम्र (Age) As 2021 48 yr.
Parent’s Father- Shree Mohindra Singh
Mother- Smt. Harpal Kaur
Wife Smt. Inderpreet Kaur (Ex Wife)
Childreen 2 Childs
Education Graduate From Shaheed Udham Singh GC, Sunam
Political Party Aam Aadmi Party
Profession Singer, Actor, Comedian, Social Worker amd Politician.

श्री मान हमेशा अपने माथे पर पीली रंग की पगड़ी पहना करते हैं इस पगड़ी को पहनने के पीछे एक एक विशेष प्रकार का कारण है की लोगों का मानना है कि भगवंत मान भीड़ इक्क्ठा करने के लिए इस पीली रंग की पगड़ी पहनते हैं और इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगाते हैं।

Bhagwant Mann Family Life (भगवंत मान का परिवारिक जीवन)

भगवंत मान का परिवारिक जीवन भी दिलचस्प रहा है इनकी शादी वर्ष 000 में इंद्रप्रित कौर से हुई थी जिसके बाद इनके दो पुत्र हैं लेकिन किसी कारणवश वर्ष 2015 में ये दोनों दाम्पति का तलाक हो गई और तब से भगवंत मान अपने दोनों बच्चों के साथ रहते हुए पंजाब की राजनीति में अपना योगदान दें रहे हैं।

इन्हें भी पढ़ें… Kacha Badam Viral Girl Anjali Arora Biography अंजली अरोरा ने बताया अपना सीक्रेट-1

Bhagwant Mann Professional Career: Commedy, Singer ,TV Show And Movie

Bhagwant Mann ने अपने जीवन में बहुत ऐसे काम किये हैं जिसके बाद उन्होंने कभी भी ये नहीं सोचा होगा कि मैं इस क्षेत्र से निकल पाऊंगा। उन्होंने हास्य समारोहों और अंतर-महाविद्यालय प्रतियोगिताओं में भाग लिया। पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला में एक प्रतियोगिता में, उन्होंने शहीद उधम सिंह गवर्नमेंट कॉलेज, सुनाम के लिए एक प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक जीते।

उन्होंने राजनीति, व्यापार और खेल सहित विशिष्ट भारतीय मुद्दों के बारे में कई कॉमेडी रूटीन विकसित किए। उन्होंने जगतार जग्गी के साथ अपना पहला कॉमेडी एल्बम किया।

इसके बाद भगवंत मान ने राणा रणबीर के साथ साझेदारी की। उन्होंने केवल Alfa ETC पंजाबी के लिए “जुंगनू मस्त मस्त” नामक एक टीवी कार्यक्रम बनाया।

मान और जग्गी फिर से मिले और 2006 में अपने जूते “नो लाइफ विद वाइफ” के साथ कनाडा और इंग्लैंड का दौरा किया।

उन्होंने 2008 में स्टार प्लस पर ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में भी भाग लिया और अधिक लोकप्रियता हासिल की, और उनके दर्शक भी बढ़े।

उन्होंने एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म “मैं माँ पंजाब दी” में भी अभिनय किया। इसका निर्देशन बलवंत दुल्लत ने किया था। उन्होंने MH 1 पर जुगनू हाजीर है में भी अभिनय किया।

वह 1992 में क्रिएटिव म्यूजिक कंपनी से जुड़े और कई शो करने लगे। वह 2013 तक डिस्कोग्राफी के क्षेत्र में भी सक्रिय थे। उन्होंने 1994 में फिल्म कचेहरी से अपनी शुरुआत की। 2018 तक, वह 12 से अधिक फिल्मों में दिखाई दिए।

Bhagwant Mann Movie Name

Mai Maa Punjab Dee 1998
Sukhmani Hope For Life 2010
Hero Hitler In Love 2011
Moga To Melbourne Via Chandigarh 2014
Police In Pollywood 2014
22g Tissi Ghaint Ho 2015
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhagwant Mann (@bhagwantmann1)

Bhagwant Mann Political Career (भगवंत मान का राजनितिक जीवन)

Bhagwant Mann Political Career भगवंत मान का राजनितिक जीवन की शुरुआत भी कॉमेडी के क्षेत्र में पिक पर थे तभी वो पंजाब की राजनीति में वर्ष 2011 में राजनेता मनप्रित बादल की पार्टी पीपुल्स पार्टी औफ पंजाब में शामिल हो गए और 2012 में लेहरा निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ा।

वह 2014 में संगरूर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने अपना पहला लोकसभा चुनाव पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींडसा के खिलाफ जीता था। उन्होंने 2017 में सुखबीर सिंह बादल और रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ जलालाबाद में विधानसभा चुनाव लड़ा था। लेकिन वह बादल से चुनाव हार गए।

सांसद के रूप में उनका पहला कार्यकाल 2014 से 2019 तक था। वह मई 2014 में संगरूर लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के टिकट पर 16वीं लोकसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के सुखदेव सिंह ढींडसा को हराया।

उनका दूसरा कार्यकाल 2019 से लेकर 10 मार्च 2022 तक रहा। उन्हें मई 2019 में संगरूर लोकसभा क्षेत्र से 17वीं लोकसभा के लिए फिर से चुना गया। उन्होंने संसद में अपना दूसरा कार्यकाल जीता। उन्होंने केवल सिंह ढिल्लों (कांग्रेस) और परमिंदर सिंह ढींडसा के खिलाफ जीत हासिल की

जनवरी 2022 में, उन्हें 2022 पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से फोन कॉल और मैसेज के माध्यम से पूरे पंजाब के लोगों ने जनमत के तहत मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया गया।

श्री भगवंत मान ने 10 मार्च, 2022 को धुरी विधानसभा से 2022 पंजाब विधान सभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी कॉंग्रेस के विधायक श्री दलबीर सिंह गोल्डी को 58,206 मतों के भारी मतों से पराजित किया, और अब पंजाब के ** वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

2022 पंजाब विधानसभा चुनाव में कुल 117 विधानसभा सिट में से AAP ने रिकॉर्ड 92 सिट लाकर इतिहास लिख दी और अब श्री मान ने यह इक्छा जाहिर की है कि वह खटकर कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे, जो स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है। जीत के बाद Arvind Kejariwal ने Bhagwant Mann के साथ फोटो शेयर किया है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arvind Kejriwal (@arvindkejriwal)

President Of India Draupadi Murmu Devar Bhabhi Romance Story Indian Cricketer Hardik Pandya Bollywood Actress Hina Khan Letest Photo
%d bloggers like this: