Best 500+ Social Bookmarking Site | High PR Social Bookmarking Site List In 2022

Best 500+ Bookmarking Social Site: क्या आप वर्ष 2022 में Best Bookmarking Social Site की तलाश कर रहे हैं? यदि हां तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं मैं आप को इस लेख में High PR Social Bookmarking Sites List साझा करेंगे जो आपको काम आ सकता है।

नमस्कार 🙏  मैं आप सबको अपने सच्ची कहानी इस पेज में आप सबका स्वागत करता हूं आप सब को अगर मेरे द्वारा प्रस्तुत की गई लेख अच्छी लगी हो और उससे आप को कोई जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप अपने दोस्तों में और Facebook पर शेयर करें। अगर आप चाहते हैं की कोई भी लेख या कहानी छूटे नहीं तो आप हमारे Web Page को नीचे दिए घंटी को दबाकर जरूर SUBSCRIBE करें.

इन्हें पढ़े👉 Monkey Pox Virus Case Study 2022 | Monkey Pox क्या है | मंकी पॉक्स के लक्षण

Best 500+ Bookmarking Social Site

Best 500+ Social Bookmarking Site 
Social Bookmarking Site

Best Bookmarking Social Site जानने से पहले हम सब को यह जानना आवश्यक है की Bookmarking Site कहते किसे हैं?, यह क्यों महत्त्वपूर्ण है? इत्यादि इन सभी प्रश्नों के उत्तर जानना हम सब के लिए बहुत जरूरी है तो चलिए इन सवालों के जवाब जानने की कोशिश करते हैं…

What Is Social Bookmarking? (सोशल बुकमार्किंग क्या है?)

सामान्य तौर पर Social Bookmarking एक Online Service है इसके तहत आप किसी भी वेब दस्तावेजों को सुरक्षित मार्क करने की अनुमति देता है। अब मैं एक और परिभाषा आप सब बताना चाहता हूं जो SEO की नजरिए से होगा सोशल बुकमार्किंग आपके ब्लॉग के लिए उच्च प्राधिकरण लिंक प्राप्त करने के लिए सबसे प्रसिद्ध और उपयोग की जाने वाली ऑफ-पेज लिंक बिल्डिंग तकनीकों में से एक है। अगर सही तरीके से कहा जाए तो गुणवत्ता लिंक बनाने का यह सबसे आसान तरीका है।

Why Social Bookmarking is Important? (सामाजिक बुकमार्किंग क्यों महत्त्वपूर्ण है?)

जब आप एक नया ब्लॉग शुरू कर रहे होते हैं तो आपको कुछ एक्सपोजर की जरूरत होती है। आपके ब्लॉग को कोई नहीं जानता और अगर किसी को गलती से पता चल गया तो वह आपके कंटेंट पर विश्वास नहीं करेगा।

इस तरह Google नए ब्लॉग को भी ट्रीट करता है। इसलिए आपके ब्लॉग को कुछ सामाजिक संकेतों की आवश्यकता है ताकि वह कुछ उपयोगकर्ता जुड़ाव प्राप्त कर सके। इससे Google को आपके ब्लॉग और सामग्री को समझने में मदद मिलेगी।

इन्हें भी पढ़ें👉 Shilpi Raj Viral HD Video Download | Bhojpuri Star Shilpi MMS Leaked 2022

साधारण भाषा में मैं आपको समझाने की कोशिश करता हूं यदि आप कोई जॉब करते हो और आपकी स्थानांतरण दूसरे जगह हो जाता है जहां कोई नहीं जानता लेकिन आपके साथ काम करने वाले जो लोग वो आपको स्टाफ के नाते जानते हैं आप कोई भी वस्तु के लिए मार्केट जाते हैं और आपकी पास उस वस्तु के लिए पैसे कम पड़ जाते हैं समान लेना भी जरूरी है तो इस स्थिति में दुकानदार को विश्वास दिलाने वाला आपका स्टाफ है जो कई बार उस दुकानदार से समान लेकर अपना विश्वास बनाया है इस लिए Social Bookmarking Important है।

Benifits Of High PR Social Bookmarking Site (सामाजिक बुकमार्किंग साइटों का उपयोग करने के लाभ)

अपने Blog या Website को High PR Social Bookmarking Site पर Submit करने के अनेक फायदे हैं जिनमें कुछ फायदे निम्न हैं…

  • यदि आप अपने Blog या Website को High PR Social Bookmarking Site पर Submit करते हैं तो आपके लिखे गए पोस्ट Google में जल्दी Index होंगे और आपके पोस्ट Google में जल्दी Rank भी करेंगें।
  • आप जिस उद्देश्य से ब्लागिंग कर रहे हैं वो उद्देश्य को पूरा करने में Social Bookmarking Site का अहम योगदान होगा।
  • किसी भी पोस्ट को रैंक कराने के लिए आपकी Site की DA और PA दोनों बेहतर होने जरूरी होते हैं यदि नहीं हैं तो आपके पोस्ट Google में रैंक नहीं करेगें और यदि आप अपनी Website को High PR Social Bookmarking Site पर दाखिल करते हैं तो आपके Website की DA और PA दोनों बेहतर होगें।
  • Social Bookmarking Site आपके Blog Page पर अच्छी खासी ऑडियंस लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

अतः हम सभी को Social Bookmarking Site का उपयोग अपने वेबसाइट को बेहतर बनाने के लिए जरूर करना चाहिए।

 

High PR Social Bookmarking Site List In 2022

Top 100 Social Bookmarking Site

Best Social Bookmarking Site In India

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

President Of India Draupadi Murmu Devar Bhabhi Romance Story Indian Cricketer Hardik Pandya Bollywood Actress Hina Khan Letest Photo
%d bloggers like this: